नेचुरल तरीके से बालों को स्ट्रेट बनाए ।

इस समय बालों को स्ट्रेट करने का फैशन चला है । इसलिए जब भी हम लोग किसी भी दूसरे स्त्री का बाल स्ट्रेट देखते है तो मन में यही इच्छा होती है की कास मेरे बाल भी ऐसे होते ।

आप बालों को स्ट्रेट मशीन से या फिर पार्लर जाकर करवा सकते है लेकिन इससे बालों को बहुत नुक्सान भी होता है । बालों को स्ट्रेट कुछ नेचुरल चीज़ो का यूज़ करके भी कर सकते है और यह आपके बालों को नुक्सान भी नहीं पहुचाएगा ।

आंवला और शिकाकाई – आंवला और शिकाकाई तो वैसे भी बालों के लिए बहुत अच्छा होता है । १/२ कप आंवला का पाउडर, १/२ कप शिकाकाई और १/२ कप चावल के आटा लेकर अच्छी तरह से मिला ले । अब उसमे २ अंडे मिलाकर फेट ले और इसे बालों में लगाए । २ घंटे तक लगाए रखे इसके बाद बालों को धो डाले । ऐसा  हफ्ते में २ बार कर सकते है ।

Awla-shikakai

एलोवेरा और तेल – एलोवेरा जेल भी बालों और स्किन के लिए लाभदायक होता है । १/२ कप तेल ले । अब उसमे एलोवेरा जेल का पेस्ट बनाकर मिला दे । इसे बालों में ३०-४० मिनट तक लगा रहने दे । यह एक हेयर मास्क की तरह है लेकिन यह आपके बालों की डीप कंडीशनिंग भी करता है इससे बाल चमकदार और स्ट्रेट हो जाते है ।

Alovera-oil

केला और पपीता - एक बर्तन में केला और पपीता को अच्छे से मैश कर ले । अब इसमें एक चम्म्च शहद मिला दे और इसे बालों में लगाए । जब पैक सूख जाये तो बालों में शैम्पू करके अच्छे से धो डाले ।

Banana-Papaya

दूध और शहद - दूध और शहद का इस्तेमाल आप बालों को स्ट्रेट करने में कर सकती है । दूध और शहद को बराबर मात्रा में ले । फिर इसे बालों की जड़ो से लेकर नीचे की टिप तक लगाए । कुछ देर लगा  रहने दे । फिर पानी से धो डाले । इसे आप सप्ताह में दो बार लगा सकती है ।

Milk-honey

Save