घर को किस तरह से दे एक आकर्षक सजावट |

मौसम के बदलने के साथ ही हमारा मूड  लगता है । और जैसे की होली भी आने वाली है तो हम लोग घरो की साफ सफाई और सजावट भी करते है जिससे की घर और सुन्दर दिखने लगे । जाड़ो  में तो बोल्ड और ब्राइट शेड्स अच्छे लगते है लेकिन गर्मियों में लाइट शेड्स अच्छे  लगते है । आज कल लोग लाइट कलर्स और सॉफ्ट फेब्रिक ही पसन्द कर रहे है । इन कलर्स से घर में रौशनी फैलती है और घर का माहोल भी खुशनुमा होता है । फैब्रिक से कैसे घर को सुन्दर और खुशनुमा बनाये जानते है इसके बारे में –

Ghr-kaise-sajaye

बेड कवर्स के नए पैटर्न्स

आजकल बाजार में कई रंगो से बने बेड शीट और स्ट्राइप पैटर्न बहुत पसंद किये जा रहे है । आप स्काई  ब्लू , पिंक, माव और ब्राउन रंगो का चुनाव कर सकती है । इस समय स्ट्राइप पैटर्न की ट्रेडिशनल बेडशीट बाजारों में बहुत बिक रही है ।

Bed-covers-strip-pattern

स्टाइलिस्ट कुसन कवर्स

कुसन कवर्स आपके घर को नया लुक देते है । आप सॉफ्ट फैब्रिक लिनेन में वाइट, ग्रीन, ब्लू और  पिंक कलर्स के  हलके शेड्स को सेलेक्ट कर सकती है ।

cushion-covers

दिवार कलर्स कराये |

अधिकतर लोगो का मूड डार्क रंगो से खराब हो जाता है और हलके रंगो से दिल खुश हो जाता है इसलिए अगर आप दिवार पेंट करने की सोच रहे हो तो पेस्टल कलर्स का ही इस्तेमाल करे । हल्का कलर्स से घर में सनलाइट की कमी नही होगी ।

 

candle-making-tipsघर को खुश्बुदार बनाये |

आप घर में मोमबत्ती भी सजा सकती है आजकल बाजारों में रौशनी और महक के लिए एरोमा कैंडल मिलते है इसे आप घर में लगा सकती है या फिर मोमबत्ती को घर में  बना भी सकती है ।